Balia News: शादी के 7 महीने बाद नहीं मिली Good News, कांस्टेबल ने एसएसपी को लिखी चिट्ठी

Ballia police constable leave application : कहा जाता है कि छुट्टी मांगना आसान नहीं है, चाहे वह निजी काम हो या पुलिस का काम। लेकिन जब कोई तत्काल काम पर आता है, तो यह एक अलग कहानी है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के बलिया (Balia) जिले में तैनात पुलिस कांस्टेबल के लिए छुट्टी अनुरोध (leave application) वायरल हो गया है।जो पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Weather Report : नौ राज्यों में बारिश का अलर्ट, उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की सम्भावनाPM Kisan Yojana E-KYC : नहीं किया है ये जरूरी काम तुरंत करें, नहीं तो हो सकते है लाभ से वंचित

जिले में तैनात गोरखपुर के सिपाही जिनकी पोस्टिग डायल 112 में है। वायरलपत्र में सिपाही ने लिखा है कि मेरी शादी को 7 महीने हो चुके हैं और अभी तक कोई “खुशखबरी” नहीं मिली है, इसलिए कृपया मुझे 15 दिन की छुट्टी दें।इस आवेदन में जवान ने एक अधिकारी से कहा, ”सर, आवेदक की शादी को सात महीने हो चुके हैं. घर पर रहने की योजना है इसलिए, यह बहुत अच्छा होगा यदि आप उन्हें पंद्रह दिनों की अर्जित अवकाश (EL) दे सकें।

क्या बोले अधिकारी?

उपरोक्त प्रकरण पर एडिशनल एसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने कहा कि ऐसे किसी आवेदन की जानकारी मेरे पास नहीं है. अगर उसने आवेदन किया है तो नियमानुसार उस पर कार्यवाही होगी ।

Uttar Pradesh Police में Paternity Leave

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग (UP Police) में महिलाओं के लिए मातृत्व व पुरुषों के लिए पितृत्व अवकाश (Paternity Leave) का प्रावधान है। पूरे सेवाकाल में यह अवकाश सिर्फ दो बार लिया जा सकता है, जिसमें महिलाओं को 180 दिन और पुरुषों को 15 दिन का अवकाश मिलता है |

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
Copy link
Powered by Social Snap