गर्ल्स एनसीसी कैंप में श्रीमती लक्ष्मी सिंह, आईजी लखनऊ रेंज ने एनसीसी कैडेटों को प्रोत्साहित किया।


लखनऊ, 03 अगस्त 2022 :20 यूपी गर्ल्स एनसीसी द्वारा आठ दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण एएमसी सेंटर लखनऊ कैंट में चल रहा है । 500 गर्ल्स कैडेट गहन सैन्य ट्रेनिंग ले रहे हैं। आईजी पुलिस श्रीमती लक्ष्मी ने सर्वप्रथम गर्ल्स कैडेटों द्वारा क्वार्टर गार्ड में सेल्यूट लिया। प्रोत्साहन लेक्चर में श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने 90 मिनट तक गर्ल्स कैडेटों से सीधे वार्तालाप किया।

गार्ड ऑफ आनर देते एन सी सी कैडेट

अपने व्याख्यान में श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने मिशन शक्ति, नारी सशक्तिकरण और नारी उत्थान के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने कैडेटों को बताया कि जीवन में सब कुछ संभव है केवल दृढ़शक्ति और निरंतर प्रयास की आवश्यकता है। उन्होंने कैडेटों का समाज के विकास के कार्यों में बढ़ चढ़कर लेने का आह्वान किया । आगे उन्होंने कहा कि महिलाओं की साझेदारी के द्वारा ही समाज और देश का तीव्र विकास संभव है। श्रीमती सिंह ने कहा कि इसके लिए आशावादी दृष्टिकोण, निरंतर प्रयत्नशीलता और दृढ़ निश्चय की आवश्यकता है । श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने कैडेटों को स्वयं के व्यक्तित्व विकास की जिम्मेदारी लेने के लिए प्रेरित किया।

कैडेटों को संम्बोधित करती आई जी श्रीमती लक्ष्मी सिंह

इस दौरान कैंप कमांडेंट कर्नल विनोद जोशी ने श्रीमती लक्ष्मी सिंह को अपने व्याख्यान के माध्यम से एनसीसी कैडेटों को प्रोत्साहित करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कर्नल जोशी ने श्रीमती लक्ष्मी सिंह को स्मृति चिन्ह एवं पौधा भेंट कर उनको सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share via
Copy link
Powered by Social Snap